Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > जाति की जंग में प्रियंका गांधी की एंट्री, बोलीं- मुझे नहीं पता PM मोदी की कास्ट

जाति की जंग में प्रियंका गांधी की एंट्री, बोलीं- मुझे नहीं पता PM मोदी की कास्ट

जाति की जंग में प्रियंका गांधी की एंट्री, बोलीं- मुझे नहीं पता PM मोदी की कास्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के...Editor

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुद को 'अति पिछड़ा' बताने पर सियासत गरम हो गई है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रधानमंत्री पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि प्रधानमंत्री कौन सी जाति के हैं. मेरे ख्याल से विपक्ष ने कभी इस तरीके से बात नहीं की.

प्रियंका से पहले तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के जाति वाले बयान पर कहा कि मैंने 20 अप्रैल को ही कह दिया था कि अपने आप को नकली ओबीसी बताने के बाद नरेंद्र मोदी अब अति पिछड़ा बताएंगे और उन्होंने बता भी दिया. तेजस्वी ने कहा कि मोदी अपने आप को दलित भी बता चुके हैं. कुछ भी कहें लेकिन सच्चाई यह है कि वो जन्मजात अगड़े हैं और कागजी पिछड़े हैं.

बता दें कि कन्नौज में एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने एसपी-बीएसपी पर बरसते हुए कहा था कि ये दोनों पार्टियां उनकी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रही हैं, जो खेल उन्होंने कभी खेला नहीं. पीएम मोदी ने कहा कि वह तो छोटी जाति से आते हैं और अति पिछड़े वर्ग में पैदा हुए हैं.

पीएम मोदी के हमले के कुछ देर बाद ही मायावती ने पलटवार किया. उन्होंने शनिवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अगड़ी जाति से आते थे, लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के दौरान इन्होंने अपनी जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करवा दिया. इससे पहले मैनपुरी की रैली में मायावती ने कहा था कि मुलायम सिंह असल में पिछड़ी जाति के नेता हैं, जबकि मोदी फर्जी पिछड़ी जाति के हैं.

राष्ट्रवाद को लेकर बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए प्रचार करने अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने राष्ट्रवाद को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने बीजेपी के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए रविवार को कहा कि बीजेपी प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है? प्रियंका ने कहा कि मैं ही मोदी में कौन सा राष्ट्रवाद है? राष्ट्रवाद का क्या मतलब है.... इसका मतलब है देशभक्ति और देशप्रेम. देश कौन है....देश की जनता और उसका प्रेम है. अगर आपको सिर्फ अपना ही मोह है तो यह कैसा राष्ट्रवाद है?

बता दें कि प्रियंका अमेठी में अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रचार कर रही हैं. राहुल अमेठी से चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. राहुल का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. अमेठी मे 6 मई को मतदान होना है.

Tags:    
Share it
Top