Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > जीएस एक्सपे्रस प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी में हुआ 25 करोड़ का राजफाश

जीएस एक्सपे्रस प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी में हुआ 25 करोड़ का राजफाश

जीएस एक्सपे्रस प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी में हुआ 25 करोड़ का राजफाश

लखनऊ। आयकर विभाग की टीम ने...Editor

लखनऊ। आयकर विभाग की टीम ने जीएस एक्सपे्रस प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर की गयी छापेमारी में 25 करोड़ के कालेधन का राजफाश किया है। दस लाख की नगदी, 15 लाख के सोने के सिक्के व सिल्वर बुलियन समेत कई चीजें जब्त कर ली गयी हैं। यही नहीं दो बैंक लाकर भी सील किये गए हैं। कार्रवाई के दौरान सरकारी ठेके हथियाने के लिए कमीशन लेन-देन के कागजात भी प्रवर्तन टीम के हाथ लगे हैं। सरकारी मिली भगत से ठेके हथियाने की पुष्टि इन कागजातों से हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक सारा हिसाब-किताब कब्जे में ले लिया गया है। टैक्स की गणना की जा रही है। जल्द ही आयकर टीम कर और जुर्माना तय कर वसूली करेगी। कंपनी का कारोबार कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में फैला है।


छापे की यह कार्रवाई आयकर विभाग के महानिदेशक आशू जैन के निर्देश पर प्रधान आयकर निदेशक जांच अमरेंद्र कुमार, ज्वाइंट डायरेक्टर आरके अग्रवाल, उपनिदेशक प्रमोद कुमार, निमिष मिश्र की अगुवाई में टीम ने महानगर स्थित जीएस एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड, रायबरेली रोड स्थित मङ्क्षहद्रा शोरूम और होटल व लॉन में बीते तीन दिनों से चल रही थी।

उपनिदेशक आयकर जयनाथ वर्मा ने बताया सिविल कांट्रैक्टर संदीप आनंद के यहां की गयी छापेमारी में जांच टीम के सामने 25 करोड़ कालाधन आया है। दो सौ करोड़ के सालाना टर्नओवर वाले इस गु्रप के दस्तावेजों की पड़ताल शुरू हो गयी है। दस लाख की नगदी, 15 लाख के गोल्ड क्वाइंस, जेवर और सिल्वर बुलियन समेत कई अन्य चीजों को जब्त कर लिया गया है। वर्मा के मुताबिक कंपनी के संदीप आनंद ने काला धन को स्वीकार कर लिया है। वे टैक्स जमा करेंगे।

Tags:    
Share it
Top