Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार, बरामद हुए कई हथियार

पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार, बरामद हुए कई हथियार

पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार, बरामद हुए कई हथियार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले...Editor

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस ने बुधवार दोपहर लोनी कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को घायल करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्रीमेड, 2 खोखा कारतूस, दो तमंचे 315 बोर, 4 खोखा कारतूस और एक बाइक बरामद की है.

पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर डेढ़ बजे मुखबिर की सूचना पर चेकिंग कर रही पुलिस ने लोनी कोतवाली क्षेत्र के चिरोड़ी खरखड़ी मार्ग पर बाइक सवार बदमाशों को रोकना चाहा, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे. इस पर पुलिस की टीम ने भी अपनी ओर से जवाबी फायरिंग शुरू कर दी.
पुलिस की गोली से बदमाश छोटे घायल हो गया, जिसे पकड़ते हुए पुलिस ने उसके दो साथी सलमान और रियाज को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान मौका देखकर दो बदमाश गोलू और सोनू फरार हो गए. पुलिस की अलग-अलग टीमें इन बदमाशों की तलाश में दबिश दे रही हैं.
बताते चलें कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद अपराधियों को दिन में तारे नजर आने लगे हैं. यूपी पुलिस ने अपराधियों में खौफ बनाने के लिए कई मुठभेड़ को अंजाम दिया है. सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच 420 एनकाउंटर को अंजाम दिया है.
इसमें 1106 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की ओर से 6 महीने में की गई इन मुठभेड़ों में 15 अपराधियों को मार गिराया गया, जबकि 84 अपराधी घायल हुए है. आंकड़ों के अनुसार मेरठ में सबसे ज्यादा 193 एनकाउंटर हुए हैं. राजधानी लखनऊ में सबसे कम 7 मुठभेड़ हुए हैं. इस कार्रवाई में 88 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

Tags:    
Share it
Top