Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > सीएम योगी को दिया केरल में बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ 5 करोड़ से ज्यादा का चेक

सीएम योगी को दिया केरल में बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ 5 करोड़ से ज्यादा का चेक

सीएम योगी को दिया केरल में बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ 5 करोड़ से ज्यादा का चेक

केरल में बाढ़ से प्रभावित...Editor

केरल में बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों/परिवारों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री राहत कोष, उत्‍तर प्रदेश में जमा करने के लिए राज्य के प्रमुख राजस्व सचिव सुरेश चंद्रा और सचिव एवं राहत आयुक्त संजय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 5 करोड़ 13 लाख 87 हजार रुपये का चेक सौंपा. यह धनराशि प्रदेश के विभिन्न जनपदों से एकत्रित की गई है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री को यह सहायता राशि मंगलवार शाम शास्त्री भवन में दी गयी. योगी ने इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार केरल के बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए हर सम्भव सहायता उपलब्ध करा रही है. इस एकत्रित धनराशि में मुख्य रूप से जनपद रायबरेली द्वारा 141.31 लाख रुपए, एटा द्वारा 124.45 लाख रुपए, बिजनौर द्वारा 62 लाख रुपए, गाजियाबाद द्वारा 34.11 लाख रुपए, मुजफ्फनगर द्वारा 22.55 लाख रुपए, कानपुर नगर द्वारा 15 लाख रुपए, कानपुर देहात द्वारा 11 लाख रुपए, मुरादाबाद द्वारा 11 लाख रुपए, रामपुर द्वारा 10.63 लाख रुपए तथा आजमगढ़, पीलीभीत, उन्नाव एवं अमरोहा द्वारा 10-10 लाख रुपए का योगदान दिया गया है.

सीएम योगी ने की 15 करोड़ रुपये की राहत की घोषणा

केरल में आई बाढ़ ने पूरे राज्य में भयंकर तबाही मचाई है. बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मुख्यमंत्री डिस्ट्रेस रिलीफ फंड के द्वारा मदद मांगी है. इसके अलावा सेना और कई एनजीओ राज्य में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिन-रात कार्य कर रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल को 15 करोड़ रुपये का राहत पैकेज देने का ऐलान किया है

Tags:    
Share it
Top