Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > यूपी के नए डीजीपी होंगे CISF के डीजी ओपी सिंह, सीएम योगी से की मुलाकात

यूपी के नए डीजीपी होंगे CISF के डीजी ओपी सिंह, सीएम योगी से की मुलाकात

यूपी के नए डीजीपी होंगे CISF के डीजी ओपी सिंह, सीएम योगी से की मुलाकात

सीआईएसएफ के डीजी के तौर पर...Editor

सीआईएसएफ के डीजी के तौर पर सेवाएं दे रहे ओमप्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी होंगे। रविवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सरकार की ओर से प्रदेश के नए डीजीपी के तौर उनके नाम की घोषणा कर दी गई।

जिन तीन नामों की चर्चा प्रदेश के भावी डीजीपी के तौर पर थी, उनमें एक नाम ओपी सिंह का भी था। हालांकि उनकी ज्वॉइंनिग में कुछ दिन का समय लगेगा। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से किसी अधिकारी को प्रदेश लाने में दो से तीन दिनों का समय लगता है।

गौरतलब है‌ कि प्रदेश के वर्तमान डीजीपी सुलखान सिंह का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है। रविवार सुबह उन्होंने भी सीएम योगी से मुलाकात की। सरकार को ऐसे डीजीपी की तलाश थी जो 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को संपन्न करा सके।

इस मामले में ओपी सिंह सरकार की प्राथमिकता में फिट बैठ रहे थे। उनका कार्यकाल जनवरी 2020 तक है। इसके अलावा वरिष्ठता सूची के हिसाब से डीजीपी पद के पहले दावेदार प्रवीण सिंह का कार्यकाल जून 2018 तक है। वर्ममान में वह डीजी फायर के पद पर तैनात हैं।
लखनऊ के तीन बार एसएसपी रहे हैं ओपी सिंह
1983 बैच के आईपीएस ओमप्रकाश सिंह मूल रूप से गया, बिहार के निवासी हैं। वह अल्मोड़ा, खीरी, बुलंदशहर, लखनऊ, इलाहाबाद, मुरादाबाद में बतौर एसएसपी काम कर चुके हैं। ओपी सिंह 3 बार लखनऊ के एसएसपी रह चुके हैं। आजमगढ़ और मुरादाबाद के डीआईजी व मेरठ जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इनके पास सीआरपीएफ का लंबा अनुभव है। वह फिलहाल दिल्ली में सीआईएसएफ के डीजी के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top