Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > नईम को लेकर राधना पहुंची NIA, कर सकती है हथियार सप्लायरों की धरपकड़

नईम को लेकर राधना पहुंची NIA, कर सकती है हथियार सप्लायरों की धरपकड़

नईम को लेकर राधना पहुंची NIA, कर सकती है हथियार सप्लायरों की धरपकड़

आइएसआइएस के मॉड्यूल से जुड़े...Editor

आइएसआइएस के मॉड्यूल से जुड़े लोगों को हथियार मुहैया करने के आरोपित नईम को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) उसके गांव राधना पहुंची है। उसकी निशानदेही पर गांव के हथियार सप्लायरों की धरपकड़ की जा सकती है। बता दें कि नईम को गुरुवार को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। यहां से उसे दिल्ली की पटियाला हाउस की एक अदालत में पेश किया। वहां से आरोपित को 10 दिन के रिमांड पर भेजा गया था। एनआइए ने रिमांड की मांग करते हुए अदालत को बताया था कि नईम के उन ठिकानों की तलाश करनी है, जहां से वह हथियार लाता था।

किठौर थाने पहुंचे

शनिवार को एनआइए की टीम भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच नईम को लेकर किठौर थाने पहुंची। टीम में करीब 20 गाड़ि‍यां शामिल हैं। यहां आधा घंटे रुकने के बाद टीम आरोपित को लेकर राधना इनायतपुर चली गई। बता दें कि कुछ दिन पहले जारी किए गए एक वीडियो में नईम ने बताया था कि उसका रिश्तेदार साकिब कुछ साथियों को लेकर उसके घर आया था। रिश्तेदार होने के नाते उसने उनकी आवभगत की थी। इसके बाद साकिब गांव में किसी और के घर भी गया था।

साथियों को मेरठ से अवैध हथियार दिलाता था साकिब

पूछताछ के दौरान नईम ने बताया था कि उसके रिश्तेदार साकिब ने मेरठ के गांव राधना से अवैध हथियार खरीदे थे। नईम के बयान के बाद अब जांच एजेंसी साकिब और नईम का आमना-सामना करा सकती हैं। पूछताछ में नईम ने बताया कि साकिब अक्सर उसके पास आता-जाता रहता था। उसके साथ अक्सर कोई न कोई व्यक्ति होता था। जिन लोगों को वह एक बार उसके गांव लेकर जाता, उन्हें दोबारा नहीं लाता था। साकिब अक्सर अवैध हथियार खरीदने आता था, लेकिन ये हथियार वह किसे देता था, इसकी जानकारी उसे कभी नहीं हो पाई।

Share it
Top