Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > कुंभ के समापन पर PM मोदी ने दी बधाई

कुंभ के समापन पर PM मोदी ने दी बधाई

कुंभ के समापन पर PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...Editor

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ 2019 के 'शानदार' आयोजन के लिए बुधवार (06 मार्च) को उत्तर प्रदेश को बधाई दी और कहा कि इसने संस्कृति और आध्यात्मिकता को बेहतरीन तरीके से दर्शाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरे प्रशासन द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए मोदी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश, खासकर प्रयागराज के लोगों को बधाई.'

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ मेले के स्वच्छता कर्मचारियों के कल्याण के लिए उनकी व्यक्तिगत बचत से धन कोष के लिए 21 लाख रुपये देने का फैसला किया है.

उनकी टिप्पणी 50 दिवसीय धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक कुंभ मेले के समापन होने के एक दिन बाद आई है. प्रयागराज कुंभ के बारे में उन्होंने कहा कि इस कुंभ ने हमारी संस्कृति, आध्यात्मिकता को शानदार तरीके से दर्शाया और इसे आने वाले कई वर्षों तक याद रखा जाएगा.

उन्होंने एक ही स्थान पर ढेर सारे लोगों की भीड़ को अच्छे से संभालने के मामले में प्रौद्योगिकी के उपयोग की सराहना की. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक संख्या में लोगों द्वारा सफाई करने का रिकॉर्ड कायम किया गया. परिवहन और कला के क्षेत्र में भी रिकॉर्ड बनाए गए. कुंभ के व्यवस्थित रूप से आयोजन में प्रौद्योगिकी का उपयोग सराहनीय था.

Share it
Top