Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > लखनऊ की सड़कों पर पटे पोस्टर, जिसमें अखिलेश को बताया देश का अगला PM

लखनऊ की सड़कों पर पटे पोस्टर, जिसमें अखिलेश को बताया देश का अगला PM

लखनऊ की सड़कों पर पटे पोस्टर, जिसमें अखिलेश को बताया देश का अगला PM

लोकसभा चुनाव 2019 की...Editor

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियां शुरू हो चुकी है. चुनाव की तैयारियों में जुटी सभी प्रमुख पार्टियां अपने पार्टी चीफ में भावी पीएम देख रही हैं. सपा-बसपा-आरएलडी के गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद जहां, कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को राजनीति में सक्रिय किया है. वहीं, कांग्रेस के इस कदम के बाद लखनऊ में सपा अखिलेश यादव को इशारों-इशारों में पीएम बताने वाले पोस्टर चस्पा किए गए हैं.

लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर लगे इन पोस्टरों राजनीति में नई सुगबुगाहत पैदा कर दी है. पोस्टर में लिखा है देश में प्रदेश में, विश्वास है अखिलेश में'. इस लाइन के नीचे दूसरी लाइन लिखी है, 'चाहिए देश को नया प्रधानमंत्री...' इस पोस्टर में इशारों-इशारों में अखिलेश को देश का नया प्रधानमंत्री बताया गया है.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में बीजेपी से मुकाबले के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP), समाजवादी पार्टी (SP) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के बीच गठबंधन हो गया है. तीनों दलों के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों का भी बंटवारा हो गया है.

आपको बता दे कि बीएसपी-एसपी में जिस दिन गठबंधन का ऐलान हुआ उस वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया कि क्या वो मायावती को देश के पीएम के तौर पर देखना चाहते हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि वो चाहते हैं कि नए साल में देश को नया पीएम मिले. उन्होंने पीएम के सवाल पर कूटनीतिक जवाब देते हुए कहा कि अगला पीएम यूपी से होना चाहिए.

Share it
Top