Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > एस आर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में स्टूडेंट्स के लिए आयोजित हुआ सिम्युलेशन वर्कशॉप

एस आर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में स्टूडेंट्स के लिए आयोजित हुआ सिम्युलेशन वर्कशॉप

एस आर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में स्टूडेंट्स के लिए आयोजित हुआ सिम्युलेशन वर्कशॉप

सीसिम बिजनेस सिम्युलेशन कंपनी...Anurag Tiwari

सीसिम बिजनेस सिम्युलेशन कंपनी की ओर से बक्शी का तालाब स्थित एस आर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में एक सिम्युलेशन वर्कशॉप आयोजित की गई। इस वर्कशॉप में एमबीए, ई एमबीए और बीएफएसआई के 200 छात्र शामिल थे। वर्कशॉप का विषय था "बिजनेस सिम्युलेशन पर तकनीकी उन्नति"।

वर्कशॉप में छात्रों को 10-15 के पायलट कंपनी ग्रुप्स में बांटा गया। प्रत्येक ग्रुप का एक लीडर चुना गया। सभी ग्रुप्स से एक-एक कंपनी का नाम बनाया गया। फिर सेसिम द्वारा दिए गए कुछ सामग्री से सभी ग्रुप्स को एक पुल बनाना था।

इस क्रियाकलाप में छात्रों ने मैनेजमेंट कौशल, टीम वर्क, तकनीकी ज्ञान और विभिन्न प्रकार के मैनेजमेंट कार्यों के बारे में सीखा।

वर्कशॉप के अंत में संस्थान के निदेशक डॉ. डी. पी. सिंह ने छात्रों को बधाई दी और उन्हें मैनेजमेंट कौशल को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया। संस्थान के चेयरमैन माननीय एमएलसी पवन सिंह चौहान जी ने भी छात्रों को सिम्युलेशन वर्कशॉप के लिए प्रेरित किया और उन्हें मैनेजमेंट कौशल का उपयोग करके कॉर्पोरेट विश्व में बेहतर ढंग से काम करने के लिए मार्गदर्शन किया।

यह वर्कशॉप छात्रों के लिए एक मूल्यवान अनुभव था। इसने उन्हें मैनेजमेंट कौशल विकसित करने और कॉर्पोरेट दुनिया में सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्राप्त करने में मदद की।

Share it
Top