Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > कानपुर में किसान नेताओं के एसी कोच में आग जलाने से हड़कंप

कानपुर में किसान नेताओं के एसी कोच में आग जलाने से हड़कंप

कानपुर में किसान नेताओं के एसी कोच में आग जलाने से हड़कंप

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की...PS

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब 14164 संगम एक्सप्रेस के एसी कोच में किसान यूनियन के नेताओं ने सर्दी लगने पर आग जला ली। किसी यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाकर रेल मंत्री को भेज दिया। रेल मंत्री की तरफ से कार्रवाई का आदेश मिलते ही कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर हड़कंप मच गया और मौके पर डिप्टी सीटीएम, तथा जीआरपी और आरपीएफ पुलिस बल ने प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ट्रेन को रोक चेकिंग की शुरुआत की।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि संगम एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुशाल पाल आर्या और गौरव टिकैत अपने सौ से डेढ़ सौ समर्थकों के साथ यात्रा कर रहे थे। इसी बीच ठंड लगने पर किसी ने अंगीठी में आग जला दिया। जांच के बाद किसान नेताओं को आगे से ऐसा नहीं करने की हिदायत देकर ट्रेन को जाने की अनुमति दे दी गई।

पूरे मामले को लेकर सीटीएम आशुतोष कुमार ने बताया कि रेल मंत्री के आदेश पर सीटीएम,तथा जीआरपी और आरपीएफ पुलिस बल ने प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ट्रेन को रोक चेकिंग की शुरुआत की। हालांकि जांच के दौरान आरोपी शख्स की पहचान नहीं हो पाई लेकिन किसान नेताओं को चेतावनी देकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

इस घटना से यह साफ हो गया है कि ठंड से निपटने के लिए यात्रियों को सावधानी बरतनी चाहिए। एसी कोच में भी आग जलाने से आग लगने का खतरा होता है।

Share it
Top