Home > Latest News > फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा ने BLS ट्रेनिंग आयोजित कर सिखाया CPR देने का तरीका

फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा ने BLS ट्रेनिंग आयोजित कर सिखाया CPR देने का तरीका

फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा ने BLS ट्रेनिंग आयोजित कर सिखाया CPR देने का तरीका

ग्रेटर नोएडा के फोर्टिस...Anurag Tiwari

ग्रेटर नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल ने 14 जनवरी को जेपी अमन सोसायटी में बेसिक लाइफ सपोर्ट (BLS) ट्रेनिंग का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सोसायटी के निवासियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और आपात स्थिति में दी जाने वाली CPR को करने के तरीके के बारे में जाना।

कार्यक्रम में, फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. नीलेश प्रसाद ने BLS के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि BLS क्या है और यह आपात स्थिति में किसी व्यक्ति की जान कैसे बचा सकता है। कार्यक्रम के बाद, फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा ने सोसायटी के लिए एक व्हीलचेयर भी दान की।

इसके अलावा, फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा ने अपने कैंपस में एक निःशुल्क हार्ट और लंग्स स्क्रीनिंग कैंप का भी आयोजन किया। इस कैंप में ब्लड प्रेशर, रैंडम ब्लड शुगर, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) और पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट (पीएफटी) की निःशुल्क जांच की गई।

स्क्रीनिंग कैंप में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। हृदय रोग विशेषज्ञ और पल्मोनोलॉजिस्ट द्वारा सभी लोगों को निःशुल्क परामर्श भी दिया गया।

फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के फैसिलिटी डायरेक्टर श्री प्रमित मिश्रा ने कहा, "हमारा उद्देश्य समाज को स्वस्थ रहने के लिए सुलभ स्वास्थ्य देखभाल संसाधनों के साथ सशक्त बनाना है। हमारी इन पहलों से हमें इस बात की संतुष्टि है कि हम लोगों को स्वस्थ रहने में मदद कर रहे हैं।"

Share it
Top