Home > Latest News > 12 मौतों के बाद जागा एनएचआई, गौराउपरवार गांव के समीप हाइवे पर बनाई जा रही सर्विस रोड

12 मौतों के बाद जागा एनएचआई, गौराउपरवार गांव के समीप हाइवे पर बनाई जा रही सर्विस रोड

12 मौतों के बाद जागा एनएचआई, गौराउपरवार गांव के समीप हाइवे पर बनाई जा रही सर्विस रोड

चौबेपुर (वाराणसी). आखिरकार, 12...Anurag Tiwari

चौबेपुर (वाराणसी). आखिरकार, 12 मौतों और इलाके के सांसद की नाराजगी जाहिर करने के बाद एनएचएआई की नींद टूटी है। क्षेत्र के बनकट गांव से बहादुर तक वाराणसी-गाजीपुर-गोरखपुर हाइवे पर चौबेपुर बाईपास बनाया गया था। इस बाईपास के बनने से गौराउपरवार गांव के ग्रामीणों का सीधा संपर्क चौबेपुर कस्बे से टूट गया था। आवागमन के लिए कोई सीधा संपर्क मार्ग न बनने से इस जगह अपर आये दिन यहां दुर्घटनाएं होती रहती थीं।

ग्रामीणों की शिकायत पर चंदौली सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर गौराउपरवार गांव के लोगों के लिए एनएचआई पर सर्विस रोड और चौबेपुर और गौराउपरवार पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। बता दें इस जगह पर अब तक 12 लोगों की मौत और 18 लोग बुरी तरह घायल हो चुके हैं।

गौराउपरवार गांव गंगा तट पर स्थित है, जहां मौनी अमावस्या के दिन पश्चिमवाहिनी स्नान पर्व पर लाखों लोग स्नान करने आते हैं। यही नहीं, यहां गंगा घाट पर इसी रास्ते चौबेपुर इलाके के गांवों के अलावा जौनपुर और आजमगढ़ तक के लोग शवों की अंत्येष्टि करने के लिए भी आते रहते हैं।

इस बाबत केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया, "मैंने भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर मांग की है कि जो सर्विस रोड आज बनाई जा रही है, वह पहले भी बनाई जा सकती थी। दोनों तरफ सर्विस रोड और रेलिंग पहले ही लगाया जाना चाहिए था। इतनी बड़ी तकनीकी गलती की जांच की जानी चाहिए और सर्वे करने वाले एनएचएआई के जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित भी किया जाएगा।"

Share it
Top