Home > ज़रा हटके > मानो ना मानो एक गाने ने उसे कोमा से बाहर आने को किया मजबूर

मानो ना मानो एक गाने ने उसे कोमा से बाहर आने को किया मजबूर

मानो ना मानो एक गाने ने उसे कोमा से बाहर आने को किया मजबूर

पिछले साल से थी कोमा में ...Editor

पिछले साल से थी कोमा में


किस्‍सा चान के ह्युआन नाम की जगह पर एक 24 साल की लड़की पिछले साल नवंबर 2017 में दिमाग को ऑक्‍सीजन ना मिलने के चलते कोमा में चली गई थी। उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था। हालाकि डाक्‍टरों को पूरी उम्‍मीद थी कि वो ठीक हो सकती है। इस कोशिश में उसकी तीमारदारी में लगे नर्सिंग स्‍टाफ ने कई कोशिशें की थीं। उसे मजेदार चुटकुलों से लेकर रोचक किस्‍से तक सब सुनाये गए, पर किसी ने काम नहीं किया। काम किया एक मशहूर पॉप सांग ने।

गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई

चीनी समाचार पत्रों की मानें तो चीन के हुबाई प्रांत के इस इलाके में बने अस्‍पताल में भर्ती इस लड़की के इलाज के जब सारे प्रयास फेल हो गए तब एक गाने ने चमत्‍कार कर दिखाया। लड़की को जगाने की कोशिश के तौर पर उसके पास मौजूद मेल नर्स ने उसे ताइवानी पॉपस्टार जे चाऊ का गाना सुनाना शुरू कर दिया। लड़की ने गाना सुना और वो कोमा से जाग गई। इस कमाल से अस्पताल के स्टाफ भी हैरान है।
गाने को सुना तो उठ गई

तीमारदारी कर रहे नर्स ने बताया कि वो अक्‍सर जे चाऊ के गानों को सुनते हैं इसलिए उसे लगा कि हो सकता है लड़की को भी उसका गाना पसंद आएगा। इसलिए वो उसके 2006 के एक हिट गाने 'रोजमेरी' को गुनगनाने लगे। इसे सुन कर लड़की की आंखें खुल गईं और वो हल्‍का सा मुस्‍कराई भी। इस पर नर्स ने उसके पैरों और उंगलियों को हिलाने का प्रयास किया और आसानी से ऐसा हो गया। जब वे गा रहे थे तो डॉक्टर भी बेड के पास ही खड़े थे। होश में आने पर उसने लड़की से पूछा कि क्या उन्‍होंने अच्छा गाया तो उसने कमजोर आवाज में कहा कि बुरा नहीं था

Tags:    
Share it
Top