Home > प्रदेश > बिहार > तेजप्रताप की शादी के लिए मिली पैरोल की अवधि खत्म, आज रांची जाएंगे लालू

तेजप्रताप की शादी के लिए मिली पैरोल की अवधि खत्म, आज रांची जाएंगे लालू

तेजप्रताप की शादी के लिए मिली पैरोल की अवधि खत्म, आज रांची जाएंगे लालू

चारा घोटाला के विभिन्न मामलों ...Editor

चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का पैरोल आज खत्म हो रहा है. उन्हें आज पटना से रांची जाना होगा. हालांकि उन्हें झारखंड हाइकोर्ट से खराब स्वास्थ्य के आधार पर छह हफ्ते की जमानत मिली है. जमानत संबंधी ऑर्डर पहले सिविल कोर्ट आएगा, जिसके बाद कोर्ट में बेल बॉन्ड भरा जाएगा. जमानत के आदेश पर जेल प्रशासन को रिजील करने का ऑर्डर भेजा जाएगा. उसके बाद वह फिर पटना वापस आएंगे.


लालू यादव को उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिनों के लिए सशर्त पैरोल की मंजूरी मिली थी. उसके बाद लालू के वकील ने झारखंड हाइकोर्ट में उनके खराब सेहत के आधार पर जमानत के लिए याचिका दायर की. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए छह हफ्ते के लिए औपबंधिक जमानत की मंजूरी दे दी. लालू को छह हफ्ते की जमानत मिली है.

पैरोल की अवधि पूरी होने के कारण लालू यादव आज (सोमवार को) दोपहर 3 बजे की फ़्लाइट से रांची जाएंगे और अगले दिन (मंगलवार को) शाम सात बजे वापस आएंगे. मेडकिल ग्राउंड पर मिली जमानत की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वह वापस लौटेंगे.

इससे पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव को 'हाथ-पैर बांध कर' पेरोल पर छोड़ा गया है और पेरोल की शर्त और शर्तों के अनुपालन की निगरानी के लिए सुरक्षा के नाम पर झारखंड पुलिस की तैनाती बिहार बीजेपी के एक नेता के दिमाग की उपज है. शिवानंद ने आरोप लगाया था कि पैरोल पांच दिन की मांगी गई थी, लेकिन 3 दिन की ही दी गई.

Tags:    
Share it
Top