Home > Breaking > जापान में विमान हादसे में पांच की मौत, 379 यात्रियों की बची जान

जापान में विमान हादसे में पांच की मौत, 379 यात्रियों की बची जान

जापान में विमान हादसे में पांच की मौत, 379 यात्रियों की बची जान

जापान की राजधानी टोक्यो के...Anurag Tiwari

जापान की राजधानी टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक विमान हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 379 लोग सुरक्षित बच गए.

हादसा तब हुआ जब एक जापानी एयरलाइन्स का विमान रनवे पर लैंडिंग कर रहा था. इस विमान में 367 यात्री और 12 क्रू मेंबर्स सवार थे. इसी दौरान रनवे पर खड़े एक कोस्ट गार्ड के विमान से यह विमान टकरा गया. टक्कर के बाद जापानी एयरलाइन्स के विमान में आग लग गई.

जापान एयरलाइन्स के विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल गए. हालांकि, कोस्ट गार्ड के विमान में सवार पांच क्रू मेंबर्स की आग में जलकर मौत हो गई.

जापान के मिनिस्ट्री ऑफ लैंड, इन्फ्रास्ट्रक्चर, ट्रांसपोर्ट एंड टूरिज्म की तरफ से कहा गया है कि मामले की जांच की जा रही है. हानेडा एयरपोर्ट के सभी रनवे फिलहाल बंद कर दिए गए हैं.

हादसे के कारणों की अभी तक जांच चल रही है. हालांकि, शुरुआती अनुमान के मुताबिक, रनवे पर खड़े कोस्ट गार्ड के विमान को देखकर जापानी एयरलाइन्स के विमान के पायलट ने लैंडिंग रोक दी. इस दौरान दोनों विमानों में टक्कर हो गई.

हादसे के बाद हानेडा एयरपोर्ट के सभी रनवे बंद कर दिए गए हैं. विमानों को उड़ाने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन को अन्य विकल्प तलाशने पड़ रहे हैं.

कोस्ट गार्ड के मुताबिक, उनके विमान में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री थी. जापान में 1 जनवरी को आए भूकंप से करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे.

Share it
Top