Home > Breaking > विदेशी FM रेडियो पर हो रहा अखिलेश यादव का गुणगान, BJP ने जताया ऐतराज

विदेशी FM रेडियो पर हो रहा अखिलेश यादव का गुणगान, BJP ने जताया ऐतराज

विदेशी FM रेडियो पर हो रहा अखिलेश यादव का गुणगान, BJP ने जताया ऐतराज

महराजगंज: लोकसभा चुनाव 2019...Editor

महराजगंज: लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी अभी से शुरू हो गई है. चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां और तमाम नेता अपने प्रचार में जुट गए हैं. प्रचार के लिए बैनर, होर्डिंग, सोशल मीडिया से लेकर सभी माध्यमों का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन, समाजवादी पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का प्रचार विदेशी मीडिया में भी हो रहा है. बता दें, नेपाल का एफएम रेडियो स्टेशन समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव का गुणगान गा रहा है. इसके अलावा मौजूदा सरकार की नीतियों की आलोचना भी की जा रही है. इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. बीजेपी के सांसदों ने आरोप लगाया कि प्रचार का यह काम ISI की मदद से हो रहा है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कई जिले नेपाल की सीमा से सटते हैं. सिद्धार्थनगर, महराजगंज जैसे कुछ जिले हैं जो नेपाल की सीमा से सटते हैं. ऐसे में नेपाल सीमा से सटे हुए भारतीय जिलों के लोगों को प्रभावित करने के लिए अब समाजवादी पार्टी नेपाली एफएम का सहारा ले रही है. नेपाली एफएम में इस तरह से वोटों को प्रभावित करने की जानकारी होने के बाद अब बीजेपी सरकार जल्द इस पर रोक लगाने की बात कह रही है

नेपाली एफएम को सुनते हुए ये लोग नेपाली नागरिक नहीं, बल्कि भारतीय नागरिक हैं जो नेपाल से प्रसारित होने वाले एफएम को सुन रहे हैं. नेपाल से प्रसारित होने वाला एफएम भारतीय क्षेत्रों में कई किलोमीटर तक सुनाई देता है, जिसको देखते हुए भारतीय क्षेत्रों के व्यापारी और नेता चुनाव में इन नेपाली एफएम में विज्ञापन देकर अपना प्रचार-प्रसार कराते हैं.

इसी का फायदा अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी कर रही है. नेपाली एफएम के माध्यम से अपने कार्याकाल में किये गए कार्यों की बखान की जा रही है. साथ ही बीजेपी सरकार की नीतियों की भी आलोचना की जा रही है. नेपाल के एफएम रेडियो पर एक घंटे के कार्यक्रम में अखिलेश यादव का गुणगान जिले के तराई बेल्ट में सपा को ऑक्सीजन देने का काम कर रहा है.

पीएम बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, यूपी को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहूंगा : अखिलेश

इस मामले में महराजगंज के बीजेपी सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि सपा के लोगों का देश से मोह भंग हो गया है और अब नेपाल जाकर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे देश में जाकर वर्तमान सरकार की नीतियों की आलोचना करना निंदनीय है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करे और प्रसारण पर रोक लगाए.

वहीं सपा नेताओं का कहना है कि सपा सरकार ने इतना काम किया है जिसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं. अगर, नेपाल में भी कामों की तारीफ हो रही है तो अच्छा ही है. बीजेपी 2019 में चुनाव को लेकर डरी हुई है और इसका परिणाम लोकसभा के चुनाव में देखने को मिलेगा.

Tags:    
Share it
Top