Home > क्राइम > एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष कुमार यादव को गोरखपुर से किया अरेस्ट

एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष कुमार यादव को गोरखपुर से किया अरेस्ट

एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष कुमार यादव को गोरखपुर से किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने आज एक...Anurag Tiwari

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने आज एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक कुख्यात सदस्य मनीष कुमार यादव को जनपद गोरखपुर से गिरफ्तार किया।

एसटीएफ को पिछले कुछ समय से फरार और पुरस्कार घोषित अपराधियों द्वारा आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की सूचनाएं मिल रही थीं। इसी दौरान, अम्बाला एसटीएफ, हरियाणा ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ, यूपी से सहयोग मांगा।

इसके बाद एसटीएफ की विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन और कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम गोरखपुर और अम्बाला एसटीएफ, हरियाणा ने अभियान चलाया।

सूचना मिली कि मनीष कुमार यादव, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है, बरगदवा, गोरखपुर में मौजूद है। इस पर एसटीएफ टीम और अम्बाला एसटीएफ, हरियाणा ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में मनीष कुमार यादव ने बताया कि वह शशांक पाण्डेय के जरिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हुआ था। शशांक पाण्डेय पहले अम्बाला जेल में बंद था और वहीं उसकी मुलाकात विक्की लाला से हुई थी, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है।

जेल से छूटने के बाद शशांक भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बन गया और इन लोगों ने इंदौर, मध्य प्रदेश से लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करना शुरू कर दिया।मनीष कुमार यादव पर पहले से ही कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त को थाना चिलुआताल, जनपद गोरखपुर में दाखिल कर दिया गया है। अग्रिम कार्यवाही अम्बाला एसटीएफ, हरियाणा द्वारा की जा रही है।

यह गिरफ्तारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ एक बड़ी सफलता है और एसटीएफ की अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Share it
Top