Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > अपनी दोस्ती के लिए इस सुपरस्टार ने छोड़ दी थी इतनी बड़ी फिल्म...

अपनी दोस्ती के लिए इस सुपरस्टार ने छोड़ दी थी इतनी बड़ी फिल्म...

अपनी दोस्ती के लिए इस सुपरस्टार ने छोड़ दी थी इतनी बड़ी फिल्म...

आनंद एल राय निर्देशित और...Editor

आनंद एल राय निर्देशित और शाहरुख खान स्टारर 'जीरो' का ट्रेलर कल रिलीज हो गया। ट्रेलर को दर्शकों की तरफ से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ट्रेलर देखकर पता चलता है कि यह कहानी मेरठ में रहने वाले बउआ सिंह की है, जो भले कद छोटे हैं, लेकिन उनके इरादे बहुत मजबूत हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म में बौने बने शाहरुख खान इस फिल्म की पहली पसंद नहीं थे।

जीहां बउआ सिंह का किरदार किसी और को नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुल्तान सलमान को ऑफर किया गया था लेकिन सलमान किसी वजह से ये फिल्म नहीं कर पाए। ट्रेलर लांच के मौके पर शाहरुख ने बताया- 'सलमान जीरो का हिस्सा बनना चाहते थे क्योंकि पहले बउआ सिंह का रोल उन्हें ऑफर हुआ था लेकिन किसी वजह से वे ये मूवी नहीं कर पाए, उन्हें फिल्म की कहानी बहुत अच्छी लगी थी।'

शाहरुख ने आगे बताया- सलमान किसी भी तरह से इसका हिस्सा बनना चाहते थे। शाहरुख ने आगे बताया, 'एक दिन मेरे पास सलमान का फोन आया। उन्होंने कहा- अबे एक पिक्चर है तू कर दे।' तब जाकर ये फिल्म शाहरुख खान को मिली। अब बॉलीवुड में तो सभी जानते हैं कि भाईजान जब किसी से दोस्ती करते हैं तो दिल से करते हैं।

ट्रेलर देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि जीरो में शाहरुख का किरदार अब तक के सबसे चैलेंजिंग किरदारों में से एक है। फिल्म में जबरदस्त डायलॉग्स की भरमार है। जैसे 'शादी किसे करनी थी हमारे यहां प्लॉट देखने के पैसे थोड़ी लगते हैं।', 'अबे ओ पउवें....कौन है बे...,लड़की मिल रही है तुम्हें शादी करने के लिए वरना तुम जैसो को तो लौंडा न मिले' 'कहानियों में सुना था मोहब्बत में आशिक चांद तक ले आते हैं.. साले ये बात हमने सीरियसली ले ली।' शाहरुख मेरठ में रह रहे बौने फैन बने हैं और अनुष्का शर्मा वैज्ञानिक बनी हैं। इतना ही नहीं फिल्म में सलमान खान का कैमियो भी है।

फिल्म का प्रोडक्शन शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान कर रही हैं। आपको बता दें कि शाहरुख ने इस तरह का रोल पहले कभी नहीं किया है। डायरेक्टर आनंद एल राय की इस फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ नजर आएंगी। फिल्म का टाइटल 'जीरो' इसलिए रखा गया है क्योंकि आनंद एल राय ने कहा कि हर इंसान में एक अधूरापन होता है.. मैं उसे सेलिब्रेट करना चाहता हूं.. मैं ज़ीरो को सेलिब्रेट करना चाहता हूं.. इसीलिए फिल्म का नाम जीरो है।

Tags:    
Share it
Top