Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > B'day Spl: इस गाने ने बदल दी सिंगर मोनाली ठाकुर की जिंदगी, ऐसी बनी सुपरस्टार

B'day Spl: इस गाने ने बदल दी सिंगर मोनाली ठाकुर की जिंदगी, ऐसी बनी सुपरस्टार

Bday Spl: इस गाने ने बदल दी सिंगर मोनाली ठाकुर की जिंदगी, ऐसी बनी सुपरस्टार

नई दिल्ली: 'सवार लूं', 'मोह...Editor

नई दिल्ली: 'सवार लूं', 'मोह मोह के धागे' और 'बद्री की दुल्हनिया' जैसे सुपरहिट गाने गा चुकीं पॉपुलर सिंगर मोनाली ठाकुर आज (03 नवंबर) को अपना 33 वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं. स्कूल-कॉलेज के सिंगिंग कॉम्पिटीशन में भाग लेने से लेकर 'इंडियन आइडल 2' तक का सफर तय किया. बंगाल की म्यूजिकल फैमिली से ताल्लुक रखने वाली मोनाली के पिता भी संगीतकार हैं.

कोलकाता की रहने वाली मोनाली के पिता शक्ति ठाकुर बंगाली सिंगर हैं. उनकी बहन मेहुली भी प्लेबैकसिंगर हैं. मोनाली सिंगिंग के साथ-साथ एक ट्रेंड सालसा डांसर भी हैं. उनको भरतनाट्यम और हिपहॉप भी आता है. स्कूल-कॉलेज के सिंगिंग कॉम्पिटीशन में भाग ले-लेकर मोनाली ने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में जगह बनाई. इसके बाद भी उनको मुंबई में काफी संघर्ष करना पड़ा.

इस गाने ने बनाया स्टार

फेमस म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम चक्रबर्ती ने साल 2008 में बॉलीवुड फिल्म 'रेस' के 'ख्वाब देखे...' और 'जरा-जरा टच मी' गानों के लिए मोनाली को मौका दिया. इन गानों के सुपरहिट होने के बाद सिंगर मोनाली की किस्मत रातों-रात चमक गई. इसके लिए उनका नॉमिनेशन आईआईएफए अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल और अप्सरा अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए किया गया.

'संवार लूं' ने दिलाया अवॉर्ड

रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म 'लुटेरा' के गाने 'संवार लूं' की प्लेबैक सिंगर मोनाली को फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया. इसके बाद आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की 'दम लगा के हइशा' के सॉन्ग 'मोह मोह के धागे' के लिए मोनाली ठाकुर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर दिया गया.

फिल्मों में किया डेब्यू

सिंगर और डांसर मोनाली ठाकुर एक बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं. उन्होंने बचपन में बंगाली टीवी सीरियल्स में कई भूमिकाएं निभाईं. इसके बाद उन्होंने 2014 में फिल्म 'लक्ष्मी' से बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद अब वह अब्बास टायरवाला की मल्टीस्टारर 'मैंगो' में नजर आएंगी.

Tags:    
Share it
Top