Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन

यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन

यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता...Editor

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE Nubia ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) 2019 में अपने फ्लैसिबल हैंडसेट को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस फोन को nubia-α (Alpha) कहा जा रहा है। इसे सबसे पहले IFA 2018 में पेश किया गया था। हालांकि, कंपनी ने इस फोन का केवल प्रोटोटाइप दिखाया था जो काम नहीं करता था। अब लग रहा है कि कंपनी इस फोन को ग्लोबली लॉन्च कर सकती है। MWC 2019 में Nubia के अलावा Samsung और Huawei भी अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारियों में लगे हैं। वहीं, Xiaomi भी इस रेस में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है।

nubia-α (Alpha) में क्या होगा खास:

nubia-α (Alpha) को यूजर हाथ की कलाई में पहन पाएंगे। इसमें कर्व्ड OLED टच स्क्रीन डिस्प्ले होगा जिसके लिए कंपनी की फ्लैक्सिबल डिस्प्ले तकनीक Flex का इस्तेमाल किया गया है। इस डिवाइस में फ्रंट कैमरा, माइक्रोफोन और बटन दिए जाएंगे। वहीं, इसके बैक पैनल पर चार्जिंग पिन्स और हार्ट रेट सेंसर भी दिया जाएगा। इसे मेटल स्ट्रैप के साथ ब्लैक और गोल्डन कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। अभी तक कंपनी ने इस फोन की कोई डिटेल्स शेयर नहीं की हैं। इससे पहले भी ZTE ने फोल्डेबल फोन के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाई थी। कंपनी ने पिछले वर्ष MWC में दो डिस्प्ले वाला ZTE Axon M लॉन्च किया था। वहीं, कंपनी एक ड्यूल-स्क्रीन स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। इस फोन को Nubia Z18 का अपग्रेडेड वेरिएंट Nubia Z18S कहा जा रहा है।

Samsung भी लॉन्च करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन:

Samsung जल्द ही Galaxy S10 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज के तहत फोल्डेबल फोन को Galaxy Unpacked इवेंट 20 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी कंपनी ने एक टीजर के जरिए अपने अपने सोशल मीडिया नेटवर्क पर दी है। पिछले नवंबर में कंपनी ने अपने फोल्डेबल फोन की एक झलक सैमसंग डेवलपर कॉन्फ्रेंस में दी थी। इसके अलावा कंपनी ने पिछले महीने पेरिस में भी इस फोन का टीजर दिया गया था। इस खबर की पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top