Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > LG ने 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन V40 ThinQ किया लॉन्च, जानें खास फीचर्स

LG ने 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन V40 ThinQ किया लॉन्च, जानें खास फीचर्स

LG ने 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन V40 ThinQ किया लॉन्च, जानें खास फीचर्स

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन...Editor

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी LG ने अपना पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन V40 ThinQ लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन G7 से मिलता है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में खास तरह का ट्रिपल रियर कैमरा और ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। LG ने इस स्मार्टफोन को फिलहाल अमेरिका में लॉन्च किया है।

इस स्मार्टफोन की कीमत 900 अमेरिकी डॉलर (करीब 65,000 रुपये) से 980 अमेरिकी डॉलर (करीब 71,500 रुपये) के बीच रखी गई है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

LG V40 ThinQ के फीचर्स

डिस्प्ले

इस मॉन्स्टर कैमरे वाले स्मार्टफोन में 6.4 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में नॉच फीचर दिया गया है। साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 3120X1440 पिक्सल दिया गया है। फोन दो कलर वेरिएंट ब्लैक और ब्लू में आता है।

मेमोरी

फोन के मेमोरी की बात करें तो फोन में 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है।

प्रोसेसर

फोन में ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जो एड्रिनो 630 जीपीयू पर काम करता है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

कैमरा

फोन में 5 कैमरे दिए गए हैं, जिसमें रियर में 3 कैमरे और 2 सेल्फी कैमरे दिए गए हैं। ट्रिपल रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 12-12 मेगापिक्सल के दो सेकेंडरी कैमरे दिए गए हैं। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है। रियर प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.9 दिया गया है। जबकि, सेकेंडरी कैमरे का अपर्चर f/1.5 और f/2.4 दिया गया है। सेल्फी कैमरे में प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.8 और सेकेंडरी कैमरे का अपर्चर f/2.2 दिया गया है।

बैटरी

फोन में 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को चार्ज करने के लिए USB-C टाइप का सुपरफास्ट चार्जिंग जैक दिया गया है। इसके अलावा फोन 4G VoLTE को सपोर्ट करता है।

अन्य फीचर्स

फोन में 2160 पिक्सल का एचडी वीडियो रन किया जा सकता है वहीं फोन में 4K वीडियो शूट किया जा सकता है। फोन IP68 वाटर और डस्ट रेसिसटेंट है।

Tags:    
Share it
Top