Top
Home > विदेश > भारतीय गाना बजाने पर पाकिस्तानी सरकार ने रद्द किया स्कूल का लाइसेंस

भारतीय गाना बजाने पर पाकिस्तानी सरकार ने रद्द किया स्कूल का लाइसेंस

भारतीय गाना बजाने पर पाकिस्तानी सरकार ने रद्द किया स्कूल का लाइसेंस

पाकिस्तान की सरकार ने एक स्कूल ...Editor

पाकिस्तान की सरकार ने एक स्कूल की सभी शाखाओं का लाइसेंस कर दिया है। कराची में स्थित इस स्कूल की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने भारतीय गाने बजाए और बैकग्राउंड में भारतीय झंडे को दिखाया। इस बारे में आधिकारिक पत्र भी जारी किया है। जिसपर डायरेक्टर जनरल डॉक्टर मंसूब हुसैन सिद्दीकी के हस्ताक्षर हैं।


पत्र में कहा गया है कि हमें सोशल मीडिया के जरिए पता चला है कि आपके स्कूल कार्यक्रम के दौरान एक बेहद आपत्तिजनक चीज प्रदर्शित की गई। जिसमें स्कूल के छात्र भारतीय गाने पर नृत्य कर रहे थे और भारतीय झंडा स्टेज के बैकग्राउंड में दिखाई दे रहा था। शैक्षणिक संस्थान में इस तरह की चीज का दिखना हमारी राष्ट्रीय अखंडता के खिलाफ है। जिसे किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह घटना मामा बेबी केयर स्कूल की है। जहां बच्चे बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के गाने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी के गाने पर नृत्य कर रहे थे और बैंकग्राउंड की स्क्रिन पर भारतीय झंडा दिखाई दे रहा था। सिंध के निजी संस्थान के निरीक्षण और पंजीकरण निदेशालय के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखा और इसपर कार्रवाई की।

स्कूल को भेजे गए पत्र में स्कूल प्रशासन से निदेशालय के सामने निजी तौर पर प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है। इस बीच, स्कूल की सभी शाखाओं को अगली सूचना तक के लिए बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार स्कूल में इस कार्यक्रम की व्यवस्था पूरे विश्व की विभिन्न संस्कृतियों से छात्रों को अवगत कराने के लिए की गई थी। जिसमें सऊदी अरब, मिस्र, पाकिस्तान, अमेरिका, भारत और अन्य देश शामिल थे।

Tags:    
Share it
Top