Home > विदेश > मुश्किल में पाकिस्तान, अब इस देश ने दी सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी

मुश्किल में पाकिस्तान, अब इस देश ने दी सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी

मुश्किल में पाकिस्तान, अब इस देश ने दी सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी

PublicKhabar.com ...Public Khabar

PublicKhabar.com


भारत ने सितम्बर 2016 में पाकिस्तान के आतंकी लांचपैड पर सर्जिकल स्ट्राइक करके दुनिया भर में सन्देश दिया था कि अब वह आतंक के खिलाफ हाथ पर हाथ धरे बैठने वाला नहीं है। अब पाकिस्तान को अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर वह आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाहों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो अमेरिका इन ठिकानों को खुद बर्बाद करने के लिए मजबूर होगा।
बता दें कि सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की यह चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस सोमवार को इस्लामाबाद में हैं।
उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप का यह संदेश पाकिस्तान को देंगे कि अमेरिका आतंक के सुरक्षित ठिकानों से निपटने को लेकर गंभीर है।
उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान सहयोग नहीं करता है तो हम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए हर संभव एक्शन लेंगे। हालांकि मैटिस ने पाकिस्तान दौरे से पहले यह कहा था कि वह इस दौरान पाकिस्तान को 'उकसाएंगे' नहीं।
मैटिस ने रिपोर्टर्स से कहा था कि वे आतंक से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ सहयोग के रास्ते ढूंढेंगे। मैटिस सोमवार से पाकिस्तान दौरे पर हैं।

अमेरिका का नई पॉलिसी
अमेरिका ने साउथ एशिया के लिए नई पॉलिसी बनाई है। इसके बाद से पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों में तनाव देखा जा रहा है।
इस पॉलिसी में पाकिस्तान पर आतंकी गुटों खासकर हक्कानी नेटवर्क और तालिबान पर सख्त कार्रवाई करने का दबाव है।


Tags:    
Share it
Top