Home > प्रदेश > मध्य प्रदेश > अखिलेश यादव बोले, 'MP में एक विचारधारा के लोगों को साथ लाना कांग्रेस की जिम्मेदारी'

अखिलेश यादव बोले, 'MP में एक विचारधारा के लोगों को साथ लाना कांग्रेस की जिम्मेदारी'

अखिलेश यादव बोले, MP में एक विचारधारा के लोगों को साथ लाना कांग्रेस की जिम्मेदारी

आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा...Editor

आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से गठबंधन के प्रयासों को लगातार झटका मिल रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और सपा के गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने कहा कि एक विचारधारा के लोग कैसे साथ आएं,इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस की है. मध्यप्रदेश के दौरे पर शहडोल पहुंचे यादव ने एक विचारधारा के लोगों को साथ लाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की बताकर गठबंधन की गेंद को अब कांग्रेस के पाले में डाल दिया है. बता दें कि सपा ने दो दर्जन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने की घोषणा की है.

22 सीटों पर बीजेपी पहले ही घोषित कर चुकी है प्रत्याशी

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) छत्तीसगढ़ की तरह ही मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस को दांव देते हुए 22 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश ने भी कह दिया है कि सपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) मध्यप्रदेश में मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगें. पिछले चुनाव में जिन क्षेत्रों में सपा का वोट अच्छा रहा है, वहां सपा लड़ेगी. बता दें कि 30 सितंबर को सपा, बीएसपी, गोंगपा समेत मध्य प्रदेश के करीब 10 छोटे-बड़े राजनीतिक दलों की एक बैठक होनी है. इस बैठक में प्रदेश में गठबंधन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी.

केंद्र की नीतियों के कारण देश पिछड़ गया- अखिलेश

इससे पहले सपा मुखिया ने गोंगपा नेताओं के साथ शहडोल के टेक्नीकल स्कूल मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण देश साढ़े चार साल में पीछे चला गया. नोटबंदी के कारण लोग परेशान हुए, लेकिन नोटबंदी से न तो महंगाई पर लगाम लगी और न ही आतंकवाद पर.

Tags:    
Share it
Top