Home > देश > सेना संसाधनों में कमी पर राहुल ने पीएम को घेरा

सेना संसाधनों में कमी पर राहुल ने पीएम को घेरा

सेना संसाधनों में कमी पर राहुल ने पीएम को घेरा

सशस्त्र सेनाओं में संसाधनों की...Editor

सशस्त्र सेनाओं में संसाधनों की कमी से संबंधी खबरों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके शासन में हालात यह हो गए हैं कि सैनिकों को खुद अपनी वर्दी और जूते खरीदने पड़ रहे है.

बता दें कि अपने ट्वीट में राहुल गाँधी ने लिखा कि देश में सिर्फ खोखले नारे बन रहे हैं और जुमलेबाजी की जा रही हैं. जवानों के खुद ही कपड़े तथा जूते खरीदने की बात भी आ रही है.यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही एक खबर भी पोस्ट की है जिसके अनुसार केंद्रीय बजट में कमी किए जाने के कारण जवानों खुद ही अपने जूते कपड़े खरीदने को मजबूर होंगे. केंद्र की ओर से पर्याप्त बजट नहीं दिए जाने के कारण ऐसा हो रहा है.उधर ,भारतीय सेना सार्वजनिक क्षेत्र की आयुद्ध फैक्ट्रियों से गोला बारूद तथा अन्य सामान की खरीदी 94 प्रतिशत से घटाकर 50 प्रतिशत करने जा रही है.

उल्लेखनीय है कि सेना ने सरकारी ऑर्डनेन्स (आयुध) फैक्ट्री से ली जाने वाली आपूर्ति के लिए अपने बजट में बड़ी कटौती की है जिसके बाद अब भारतीय सेना को खुद की वर्दी खुद के पैसे से खरीदनी पड़ेगी. ऐसा देश में पहली बार हो रहा है. सेना का इस बारे में कहना है कि यह आपातकालीन परिस्थितियों को देखकर किया जा रहा है, बचे हुए फंड से गोला-बारूद खरीदा जाएगा. इस समय सेना अपने तीन बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, जिसके तहत सेना को करोड़ों के फंड की जरूरत है

Tags:    
Share it
Top