Home > देश > मतदान शुरु होने से पहले ही छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ शुरु हो गई

मतदान शुरु होने से पहले ही छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ शुरु हो गई

मतदान शुरु होने से पहले ही छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ शुरु हो गई

लंबी चली मुठभेड़ में...Editor

लंबी चली मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने दो नक्सलियों को मार गिराया। छत्तीसगढ़ के कुआकोंडा पुलिस थाना सीमा के अंतर्गत धनिकरका के वन क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। छत्तीसगढ़ के जिला रिजर्व गार्ड (DRG) के साथ मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया गया एवं एक नक्सली गंभीर रुप से घायल है।

मिल रही शुरुआती जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना सीमा पर पुलिस सर्च ऑपरेशन के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान नकस्लियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी। नकस्लियों की फायरिंग का पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर वर्गीस भी मारा गया है। नक्सली कमांडर वर्गीस पर पांच लाख रुपये का इनाम भी था।

गौरतलब है कि दूसरे चरण के दौरान छत्तीसगढ़ में गुरुवार को मतदान हैं। राज्य के राजनांदगांव, महासमुंद तथा कांकेर लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। मालूम हो कि पहले चरण के चुनाव से पहले छत्तिसगढ़ में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ था। नक्सली बड़े हमले में भाजपा विधायक समेत चार जवान शहीद हो गए थे। वहीं, अब एक बार फिर नक्सलियों ने रविवार रात बीजापुर में में रामनवमी मेले के दौरान हमला किया है।

Share it
Top