Home > देश > BJP सांसद मनोज तिवारी खुद भूले, कभी टीचर को सिखाई थी मर्यादा

BJP सांसद मनोज तिवारी खुद भूले, कभी टीचर को सिखाई थी मर्यादा

BJP सांसद मनोज तिवारी खुद भूले, कभी टीचर को सिखाई थी मर्यादा

वाराणसी. इस साल की शुरुआत में...Public Khabar

वाराणसी. इस साल की शुरुआत में दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी अपनी 'मर्यादा' के चलते मीडिया की सुर्खियों में थे. कारण था उनका एक प्राइमरी स्कूल की टीचर को मर्यादा याद दिलाना. याद तो होगा बहुतों को कि इस टीचर ने सांसद जी से एक गाने की फरमाइश कर दी थी. सांसद जी इतने नाराज हुए कि सार्वजनिक मंच से ही टीचर को ऐसी घुट्टी पिलाई कि बेचारी सर नीचे कर स्टेज से नीचे उतर गई. अब यही सांसद महोदय फ़िल्म स्टार शाहरुख खान के सामने मर्यादा भूल गए और दिल्ली छोड़ पहुंच गए बनारस.

सांसद महोदय न केवल बनारस पहुंचे बल्कि फ़िल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के प्रमोशन प्रोग्राम को होस्ट किया. यहां तक मामला रहता तो ठीक था, लेकिन मर्यादा का ख्याल रखने वाले सांसद महोदय घुटनों बैठ अनुष्का के लिए गाने गाते रहे. सांसद मनोज तिवारी ने भोजपुरी का हिट सांग " लगावेलु तू लिपस्टिक... हिलेला काशी डिस्ट्रिक्ट...इंडिया टॉप लागेलू... कमरिया करे लपालप... लॉलीपाप लगेलु..." गाते नजर आए. इस प्रमोशन का कार्यक्रम बनारस के प्राइवेट इंस्टीट्यूट में आयोजित किया गया था.
दिल्ली में स्कूली छात्रों के होने के चलते मनोज तिवारी ने जिस मर्यादा की आड़ लेकर स्टेज से गाना गाने से मना किया था, वहीं बनारस में वो कॉलेज के स्टूडेंट्स के सामने चटखारे लेकर गाना गा रहे थे. न जाने मर्यादा की दुहाई देने वाले सांसद महोदय स्टूडेंट्स को अश्लील भोजपुरी गाने से कौन सा सन्देश दे गए?
यहां शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा का अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए गाना और डांस करना तो समझ में आता है, लेकिन मनोज तिवारी तो अब सांसद हैं. बात दें कि दिल्ली में महिला टीचर को मर्यादा का पाठ पढ़ाते समय मनोज ने अपने सांसद होने का ही हवाला दिया था.

Image Title



दिल्ली में हुए इस मामले के तूल पकड़ने के बाद मनोज ने अपने बचाव में बहुत से तर्क दिए थे. उनका कहना था, "अगर किसी को मर्यादा बताई जाए तो क्या ये गलत है?" उन्होंने अपने बचाव में ये तर्क दिया कि अगर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कहीं जाएं और उनको प्रोग्राम की एंकर कहे कि जरा डांस कर दीजिए, उसके बाद बात करिएगा. क्या आप उसको सही ठहराएंगे? ये तर्क देते समय मनोज भूल गए थे कि वो खुद सिंगर और एक्टर हैं और इसी के चलते उनकी फैन फॉलोइंग बनी है, जबकि मनीष सिसोदिया का बैकग्राउंड जर्नलिज्म का रहा है. बात दें कि मनोज ने न केवल टीचर को स्टेज से सरेआम जलील किया था बल्कि उसके खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही थी.
ये पहला मौका नहीं है जब मनोज तिवारी विवादों में आये हों. इससे पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमे वे नोटबंदी के बाद बैंक की कतार में लोगों का मजाक उड़ाते नजर आए थे. उस वीडियो में मनोज तिवारी ये कहते नजर आए, "मैं अपने यहां गया था. लोगों को लाइन में लगे देखा तो सोचा कि इनसे ऐसा क्या कहूं कि ये सब खुश हो जाएं. यही सोचकर मैंने गाया, देशभक्त हैं कतार में, लगी है भारी भीड़... तकलीफों से सज रही भारत की तकदीर. ये सुनकर वहां खड़े लोग मुस्कुराने लगे और बोले हम सब लगे रहेंगे 30 तारीख तक." वीडियो के अंत में मनोज यह भिनखते नजर आए थे कि किसी को दिखाना मत, नहीं तो सब भड़क जाएंगे.
तुकबंदी करके गीत बनाने वाले और खुद को गीतकार संगीतकार बताने वाले मनोज तिवारी 31 जुलाई को बनारस में होने के बावजूद, हिंदी साहित्य के सितारे मुंशी प्रेमचंद के गांव लमही नहीं पहुंच पाए. बता दें कि जिस जगह फिल्मी सितारों के कार्यक्रम में मनोज तिवारी नाच-गा रहे थे, प्रेमचंद का गांव लमही, वहां से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. साथ ही बनारस से ही पढ़े लिखे सांसद महोदय प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के लोगों की परेशानियां भी न सुन सके. इन दिनों भारी बारिश के चलते बनारस में जगह-जगह भीषण जल भराव हो रहा है और कई जगह सड़कें धंस गई हैं. खैर, जनता है, वोट देकर सर-आँखों पर बैठाया है, तो जलालत भी झेल ही लेगी.
वीडियो में देखिये कैसे घुटनों के बल बैठे मर्यादा भूले मनोज तिवारी गा रहे हैं अश्लील गाना

Tags:    
Share it
Top