Home > Others > स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती की अगुवाई में निकली पूजित अक्षत कलश यात्रा

स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती की अगुवाई में निकली पूजित अक्षत कलश यात्रा

  • In Others
  •  13 Jan 2024 1:26 PM GMT

स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती की अगुवाई में निकली पूजित अक्षत कलश यात्रा

भगवान श्री राम की मूर्ति के...Anurag Tiwari

भगवान श्री राम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या से आए पूजित अक्षत की कलश यात्रा शनिवार को वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र में निकाली गई। इस यात्रा का नेतृत्व संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री दण्डी स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती जी ने किया।

कलश यात्रा जाल्हूपुर बाजार से प्रारंभ होकर चिरईगांव स्थित राम मंदिर तक गई। मार्ग में जगह-जगह भक्तों ने पवित्र कलश का दर्शन और स्वागत किया। यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चे शामिल हुए। सभी ने जय श्री राम के जयघोष से वातावरण को भक्तिमय बना दिया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संयोजक प्रदीप जी, बजरंग दल संयोजक अभिषेक, खंड संघचालक शिवधनी जी, श्रीनारायण, सुनील जी, संयोजक आकाश मिश्रा एवम मुकेश सिंह, बिट्ठल, सितारानी सिंह, अखिलेश ,प्रवीण,राजेन्द्र सहित कई गणमान्य क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती जी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण लाखों रामभक्तों के बलिदान और संघर्ष का परिणाम है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक ऐतिहासिक अवसर है। इस अवसर पर प्रत्येक रामभक्त को अयोध्या से आए पूजित अक्षत को अपने घर में स्थापित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूजित अक्षत भगवान श्री राम के आमंत्रण का प्रतीक है। इस अक्षत को स्थापित करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

Share it
Top