Home > जीवन-धर्म > शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहननी चाहिए यह चीज़ें वरना....

शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहननी चाहिए यह चीज़ें वरना....

शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहननी चाहिए यह चीज़ें वरना....

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि...Editor

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि महिलाएं अपने सुहाग के लिए कई व्रत करती है. इसी के साथ लोग वास्तु दोष या वास्तु शास्त्र पर खूब विश्वास करते हैं और महिलाओं के बारे में ऐसी कई बातें लिखी हुईं हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए तो आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी चीज़े हैं जिन्हे शादीशुदा महिलाओं के पहनने पर उन्हें नुकसान हो सकता है और उनके पति की जान तक जा सकती है. आइए जानते हैं उन चीज़ों के बारे में.

नहीं पहननी चाहिए ये चीजें -

# कहते हैं शादीशुदा महिलाओं को कभी भी सफ़ेद साड़ी नहीं पहननी चाहिए, क्योंकि सुहागिन महिलाओं का सफ़ेद साड़ी पहनना अशुभ माना जाता हैं. इसी के साथ इस साड़ी को विधवा महिला का प्रतीक माना जाता हैं क्योंकि जब किसी महिला का पति मर जाता हैं तो उसे सफ़ेद साड़ी पहनने को दिया जाता है. इस कारण से शादीशुदा महिलाओं को सफेद साड़ी नहीं पहनना चाहिए.

# आज के समय में महिलाएं सोने के पायल और बिछिया पहनने लगी हैं लेकिन कभी भी पैरों में सोने से बनी कोई चीज नहीं पहननी चाहिए क्योंकि सोने को कुबेर देवता का प्रतीक माना जाता हैं और यदि आप सोने के पायल या बिछिया पहनती हैं तो आपसे कुबेर देवता नाराज हो जाते हैं.

# कहते हैं चूड़ी भी सुहाग का प्रतीक होती हैं और यह सुहागिन महिलाओं का एक शृंगार होती है लेकिन कभी भी सुहागिन महिलाओं को हाथों में काले रंग की चुड़ियाँ नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे उनके सुहाग को खतरा होता है और उनके पति की जान भी जा सकती है.

Share it
Top