Home > खेलकूद > कर सकती है जायका खराब, बड़ी टीमों का कम मत समझना इस टीम को

कर सकती है जायका खराब, बड़ी टीमों का कम मत समझना इस टीम को

कर सकती है जायका खराब, बड़ी टीमों का कम मत समझना इस टीम को

1999 विश्व कप में पाकिस्तान...Editor

1999 विश्व कप में पाकिस्तान को 62 रन से हराया। 2007 विश्व कप में भारत को पांच विकेट से हराया। 2015 विश्व कप में इंग्लैंड को 15 रनों से हराया। विश्व कप में बांग्लादेश की ये कुछ ऐसी यादगार जीत हैं, जिन्हें याद करके कोई भी टीम सहम सकती है। 20 वर्ष पहले अपना पहला विश्व कप खेलने वाली बांग्लादेश की टीम अब परिपक्व हो गई है। ऐसे में इस टीम को हल्के में लेना किसी भी टीम को मुश्किल में डाल सकता है। पिछले विश्व कप में क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय करने वाली बांग्लादेश इस बार एक नहीं कई उलटफेर कर सकती है।विश्व कप में संभावना : बांग्लादेश का विश्व कप जीतने का सपना तो अभी बहुत दूर है, लेकिन यह टीम लीग प्रारूप के इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से कई टीमों को चौंका सकती है। अफगानिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को भले ही बांग्लादेश आसानी से हरा दे, लेकिन दुनिया की शीर्ष छह टीम में से किसी को हराने में कामयाब रहती है तो वह लीग दौर से आगे बढ़ सकती है।

नंबर 1 : तमीम इकबालबांग्लादेश के पास तमीम इकबाल जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज है। जो किसी भी परिस्थति में खेलने में माहिर है।

नंबर 2 : सौम्य सरकारतमीम के सलामी जोड़ीदार सौम्य सरकार बेहद अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। शुक्रवार को ही उन्होंने वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश को धमाकेदार जीत दिलाई थी

नंबर 3 : शब्बीर रहमानतीसरे नंबर पर शब्बीर रहमान की जगह बनती हैं। वह कभी भी बड़ी पारियां खेल सकते हैं।

नंबर 4 : मुश्फिकुर रहीमरहीम टीम के सबसे अनुभवी खिलाडि़यों मंे से एक हैं। पूर्व कप्तान रहीम बड़ी पारियां खेलना अच्छे से जानते हैं।

नंबर 5 : मुहम्मद मिथुनमध्य क्रम में मुहम्मद मिथुन बांग्लादेशी टीम की नींव हैं। वह टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

नंबर 6 : महमूदुल्लाहमहमूदुल्लाह भी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे। उन पर भी टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

नंबर 7 : मुसद्दक हुसैनहुसैन के रूप में बांग्लादेश को बड़ा ऑलराउंडर मिला है। वह अपने लंबे छक्कों से कभी भी खेल पलट सकते हैं।

नंबर 8 : मशरफे मुर्तजाअनुभवी कप्तान और ऑलराउंडर मशरफे मुर्तजा आगे आकर टीम का नेतृत्व करते हैं। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही माहिर हैं।

नंबर 9 : मेहदी हसन मिराजमिराज टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जगह बनाते हैं। वह अपनी ऑफ स्पिन से किसी भी बल्लेबाज को फंसा सकते हैं।

नंबर 10 : मुहम्मद सैफुद्दीनबायें हाथ के ऑलराउंडर सैफुद्दीन भी निचले क्रम पर टीम के काम आ सकते हैं। उनकी बायें हाथ की तेज गेंदबाजी बल्लेबाजों को मुश्किल में डालेगी।

नंबर 11 : मुस्तफिजुर रहमानरहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण के मुख्य हथियार हैं। बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज 145 किमी प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी कर सकता है।

नंबर 12 : शाकिब अल हसनहसन टीम के सबसे अनुभवी खिलाडि़यों में से एक हैं। बायें हाथ से लेग स्पिन और बल्लेबाजी से वह अकेले मैच जिताने का दम रखते हैं।

नंबर 13 : लिटोन दासदास को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। दास शीर्ष क्रम के भी अहम बल्लेबाजों में से एक हैं।

नंबर 14 : अबू जायेदजायेद टीम में नया चेहरा हैं। जायेद दायें हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह बनाई है।

नंबर 15 : रूबेल हुसैनहुसैन टीम के अहम तेज गेंदबाजों में से एक हैं। मैदान पर बेहद आक्रामक रहने वाले हुसैन बड़े विकेट चटकाने में माहिर हैं।विश्व कप में प्रदर्शन-वर्ष, मेजबान,

सफर1999, इंग्लैंड, ग्रुप स्तर2003, दक्षिण अफ्रीका, ग्रुप स्तर2007, वेस्टइंडीज, सुपर 82011, भारत, ग्रुप स्तर2015, ऑस्ट्रेलिया, क्वार्टर फाइनलइस विश्व कप में बांग्लादेश के मैच-दिन, बनाम, समय2 जून, दक्षिण अफ्रीका, 15:005 जून, न्यूजीलैंड, 18:008 जून, इंग्लैंड, 15:0011 जून, श्रीलंका, 15:0017 जून, वेस्टइंडीज, 15:0020 जून, ऑस्ट्रेलिया, 15:0024 जून, अफगानिस्तान, 15:002 जुलाई, भारत, 15:005 जुलाई, पाकिस्तान, 15:00

Share it
Top