Home > खेलकूद > सूर्यकुमार यादव ने टी-20 क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा

सूर्यकुमार यादव ने टी-20 क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा

सूर्यकुमार यादव ने टी-20 क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार...PS

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लगातार दूसरी बार आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। यादव ने साल 2023 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 18 मैचों में 48.86 की औसत और 155.95 की स्ट्राइक रेट से 733 रन बनाए। इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।


यादव ने साल 2023 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को कई मैच जिताने में मदद की। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 140 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 183 रन और श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 133 रन बनाए।


यादव की टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता ने उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट में नई ऊर्जा भरी है।


यादव के लगातार दूसरे आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "यह सूर्यकुमार के लिए एक शानदार उपलब्धि है। उन्होंने पिछले दो सालों में टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और टीम के लिए बहुत मूल्यवान हैं।"


यादव ने आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने पर कहा, "यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैं इस पुरस्कार के लिए आईसीसी और सभी मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। मैं पिछले दो सालों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा था और यह पुरस्कार मेरे प्रयासों का फल है।"

Share it
Top