Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > बुलंदशहर हिंसा- 'आपको केवल 2 लोगों की मौत की चिंता, 21 गायों की नहीं'

बुलंदशहर हिंसा- 'आपको केवल 2 लोगों की मौत की चिंता, 21 गायों की नहीं'

बुलंदशहर हिंसा- आपको केवल 2 लोगों की मौत की चिंता, 21 गायों की नहीं

बीजेपी के एक विधायक ने...Editor

बीजेपी के एक विधायक ने बुलंदशहर में भीड़ द्वारा हिंसा के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करने वाले पूर्व नौकरशाहों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें वहां केवल दो लोगों की मौत की चिंता है, '21 गायों' कि नहीं. बुलंदशहर के अनूपशहर विधानसभा सीट से विधायक संजय शर्मा ने कहा कि बड़े जनाधार से निर्वाचित मुख्यमंत्री को हटाने का अधिकार केवल जनता को है.

दरअसल 80 से अधिक पूर्व नौकरशाहों ने बुधवार को एक खुला पत्र लिख कर राज्य और केंद्र सरकार पर तीन दिसंबर को बुलंदशहर के सियाना तहसील में भीड़ के हिंसक हो जाने की घटना को ठीक ढंग से संभाल पाने में विफल होने के आरोप लगाए थे. इन अधिकरियों ने योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की थी. इस पर विधायक ने बृहस्पतिवार को एक खुला पत्र लिखा, ''अब आप सब बुलंदशहर की घटना पर चिंतित हो. आपके कल्पनाशील दिमाग केवल दो लोग सुमित और ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी की ही मौत देख पा रहे हैं. आपको नहीं दिख रहा है कि 21 गाय भी मरी हैं.'

पूर्व नौकरशाहों का खत

83 पूर्व नौकरशाहों ने इस पत्र में नागरिकों से 'घृणा और विभाजन की राजनीति के खिलाफ मुहिम' में एकजुट होने का आह्वान किया है. उनका कहना है कि इस राजनीति का लक्ष्य हमारे गणतंत्र की बुनियाद समझे जाने वाले मौलिक सिद्धांतों को नष्ट करना है. पत्र में कहा गया है, ''यह संवैधानिक मूल्यों का तीव्र क्षरण का ऐसा प्रमाण है कि बतौर एक समूह हमने पिछले अठारह महीने में नौ बार बोलना अत्यावश्यक समझा.''

इस पत्र पर जिन लोगों ने दस्तखत किये हैं उनमें पूर्व विदेश सचिव श्याम शरण, सुजाता सिंह, कार्यकर्ता अरुणा राय, हर्ष मंदर, दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर सरकार और योजना आयोग के पूर्व सचिव एन सी सक्सेना आदि शामिल हैं.

जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने हाल ही में बुलंदशहर में हिंसा के मामले की जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का बृहस्पतिवार को राज्य सरकार को निर्देश दिया.

Share it
Top