Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत, बदायूं और हरिद्वार के दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत, बदायूं और हरिद्वार के दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत, बदायूं और हरिद्वार के दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज...Editor

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज काफी व्यस्त रहेंगे। आज उनका बागपत, बदायूं और हरिद्वार का दौरा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के पहले कार्यक्रम में बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसमें उनके साथ राज्यपाल राम नाईक भी रहेंगे। बागपत-गाजियाबाद, नोएडा और पलवल को जोडऩे वाले इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

इसके बाद दिन में करीब दो बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वहां से बदायूं जाने का कार्यक्रम है। बदायूं में वह विकास कार्यक्रमों के साथ ही कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद हरिद्वार चले जाएंगे। मुख्यमंत्री रात में हरिद्वार में सिंचाई विभाग के डाक बंगले (डैम कोठी) में रुकेंगे। इसके बाद कल सुबह आठ बजे से हर की पौड़ी पर होने वाले गंगा आरती कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहां से अलकनंदा होटल लौटेंगे। होटल में ही आयोजित कार्यक्रम में वह नए पर्यटन गृह का शिलान्यास करेंगे।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच संपत्तियों के विभाजन के पहले अलकनंदा होटल उत्तर प्रदेश सरकार का ही था। समझौते के तहत प्रदेश सरकार ने इसे उत्तराखंड को दे दिया। उसके पास ही प्रदेश सरकार नया पर्यटन गृह बनवा रही है। 100 कमरों वाले पर्यटन गृह के निर्माण में करीब 40 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उम्मीद है कि दो साल में यह बनकर तैयार हो जाएगा।

Tags:    
Share it
Top